धर्म-ज्योतिष

Shubh Muhurt Kab Se Suru Ho Raha Hai अगले साल 37 दिनों तक शहनाई बजेगी

Shubh Muhurt Kab Se Suru Ho Raha Hai अगले साल 37 दिनों तक शहनाई बजेगी – विवाह मुहूर्त देख रहे हैं तो आपको बता दें कि, हिंदू धर्म में कोई भी शुभ कार्य करने से पहले मुहूर्त देखा जाता है, जिससे कार्यों में किसी भी तरह का कोई विघ्न न आए।  नवंबर में सात तो दिसंबर में 06 शादी के मुहूर्त हैं। अगले साल 37 दिनों तक शहनाई बजेगी। पिछले दो साल से कोविड के चलते शादी टाल रहे लोगों के लिए इस बार शादी की ढेरों मुहूर्त हैं। हर महीने शादी के शुभ मुहूर्त हैं। नवंबर में शादी के मुहर्त 4 तारीख को देव उठनी एकादशी से शुरू होते हैं, लेकिन इस बार कहा जा रहा है कि देवउठनी एकादशी पर शुक्र अस्त है।

marriage-couple_

devutthan-ekadashi

 

Shubh Muhurt Kab Se Suru Ho Raha Hai अगले साल 37 दिनों तक शहनाई बजेगी – शादी विवाह के लिए कहा जाता है कि शुक्र का उदय होना जरूरी होता है। शुक्र अस्त होता है, तो विवाह आदि नहीं किए जाते हैं। देवउठनी एकादशी (DevUthani Ekadashi 2022) को देवप्रबोधिनी एकादशी भी कहा जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन माता तुलसी और भगवान शालीग्राम के विवाह की परंपरा है. कहा जाता है कि कोई भी मांगलिक कार्य देवी-देवताओं की पूजा का बिना संभव नहीं होता.

25 नवंबर को देवउठनी एकादशी के दिन विवाह का मुहूर्त है। इस दिन सर्वासिद्ध मुहूर्त है। इस दिन विवाह सहित अन्य मांगलिक कार्य के लिए मुहूर्त देखने की जरूरत नहीं होती है। बिना मुहूर्त के भी इस दिन विवाह किया जा सकता है। 27 व 30 नवंबर को मुहूर्त रहेगा। दिसंबर महीने में 1, 2, 7, 8, 9 और 11 तारीख को विवाह के मुहूर्त है।

15 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में आ जाएगा

 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या Google news पर फॉलो करें. tejas24.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Master Blaster Sachin Tendulkar हर कोई वीडियो को देखकर चकित है Zaheera is An Indian Actress जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखते ही खूब नाम कमाया Vidya Sinha indian Film Beauty विद्या ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले मिस बॉम्बे टाइटल अपने नाम किया था Parveen Babi Old Memories तब परवीन बाबी अपना बोल्ड अंदाज दिखाती थीं। King Uncle Actress Anu Agrawal अनु अग्रवाल साल 1999 में एक ऐक्सिडेंट का शिकार हुईं